Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

पश्चिम बंगाल में चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या

मालदा: पश्चिम बंगाल के मालदा में मोटरसाइकिल चुराने के आरोप में स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई. उसका शव कोलकाता के अस्पताल से रविवार को मालदा पहुंचने पर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया.

मालदा के पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि 20 वर्षीय सनाउल शेख की पीट- पीटकर हत्या करने के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते 26 जून को बैष्णबनगर बाजार में मोटरसाइकिल चुराते हुए पकड़े जाने के बाद कुछ स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर शेख की पिटाई की.

उन्होंने बताया कि हमले का कथित वीडियो वायरल हो गया जिसके आधार कुछ आरोपियों की पहचान हो सकी है.

शेख को पहले बेदराबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से उसे मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया. बाद में उसे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बीते 29 जून को शेख की मौत हो गई.

मालदा जिला परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी चंदना सरकार ने कहा कि घटना को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सनाउल शेख हिस्ट्रीशीटर था और चोरी के कई मामलों में पहले गिरफ्तार हो चुका था.

सोमवार को उन्होंने कहा, ‘उनकी (सनाउल शेख) की पत्नी से आज मेरी मुलाकात हुई. हम मानवीय आधार पर उनके परिवार की मदद कर रहे हैं.’

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सनाउल की मां की शिकायत के बाद हमने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।