Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

सरकार गिराने को लेकर उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी, बोले-‘मेरी सरकार गिराकर दिखाओ

राजस्थान में सियासी सं’कट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए। ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार “तिपहिया यानी  तीन पहियों वाली” सरकार है और उसका नियंत्रण (स्टीयरिंग कंट्रोल) उनके हाथों में है। महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि गठबंधन में उनके सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस सकारात्मक हैं और महा विकास अघाड़ी सरकार को अपने अनुभवों से लाभ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा। मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं। कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। शिवसेना मुखपत्र सामना से बात करते हुए महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है, लेकिन रास्ता निकालेंगे।

स्टेरिंग मेरे हाथ मेंः ठाकरे
अघाड़ी के मतभेदों पर बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि हमारी गाड़ी अब पटरी पर आ रही है। अब हमारी रिक्शा अच्छे से चलने लगी है। स्टेरिंग मेरे हाथ में है। पीछे दो लोग बैठे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक अलग प्रयोग किया गया है। तीन अलग-अलग विचारधाराओं के दल एक विचित्र राजनीतिक परिस्थिति में एक हुए हैं। उसमें सिर्फ और सिर्फ अपरिहार्यता के रूप में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी मैंने स्वीकार की है। यह सम्मान है। सम्मान का पद है। बहुत बड़ा है लेकिन यह मेरा सपना कभी नहीं था। अब मैंने इसे स्वीकार कर लिया है।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।