Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

दबंग विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतें ध्वस्त

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने गुरुवार को पूर्वांचल के जाने माने दबंग विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कारवाई की है। आज सुबह लखनऊ के डालीबाग में बने मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतों को प्राधिकरण के आदेश पर जमींदोज किया गया है।

ताला तोड़कर निकाला गया सामान
विधायक मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए गुरुवार को पुलिस और प्रशासन की टीम डालीबाग स्थित अवैध कब्जे पर भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ पहुंची। इस दौरान गेट का ताला तोड़कर वहां बने निर्माण से सामान निकाल कर पुलिस ने कार्रवाई की।

प्रशासन अब बता रहा है कि यह जमीन मोहम्मद वसीम की थी। वर्ष 1952 में वह देश छोड़कर पाकिस्तान जा बसे। इसके बाद किसी अधिवक्ता टीएस कालरा ने अभिलेखों में हेरफेर की। सदर तहसीलदार शंभु शरण के अनुसार टीएस कालरा ने दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर निष्क्रांत सम्पत्ति वाला हिस्सा ही गायब कर दिया।

वजह यह है कि निष्क्रांत सम्पत्ति का भू उपयोग परिवर्तन कभी बदला नहीं जा सकता है। जांच के बाद इस बड़ी हेरफेर का पता लगा। इसकी जानकारी लखनऊ विकास प्राधिकरण को दी गई। टीएस कालरा ने न सिर्फ मुख्तार परिवार बल्कि कुछ अन्य परिवारों को भी मोहम्मद वसीम की सम्पत्ति बेची है। अब सभी पर धारा 33/39 के तहत कार्रवाई होगी।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।