Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

शेहला रशीद पर देशद्रोह का मामला दर्ज

नई दिल्ली: भारतीय फ़ौज के ख़िलाफ़ कथित तौर पर फे़क न्यूज़ फैलाने के मामले में शेहला रशीद पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) की नेता शेहला ने 18 अगस्त को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट्स में आर्मी पर गंभीर आरोप लगाए थे.

उन पर आईपीसी की धाराओं 124-A, 153, 153-A, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जिसमें राजद्रोह, शांति भंग करने, अफवाह फैलाने, दंगा फैलाने और शत्रुता पैदा करने की लिए लगाई जाती है.

बता दें कि शेहला ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर अगस्त के एक के बाद एक 10 ट्वीट किए थे, जिसमें नौवें और दसवें नंबर पर कुछ आपत्तिजनक चीजें लिखी थीं. जिसे लेकर वकील अलख ने शिकायत दर्ज कराई है. सिर्फ यही नहीं शेहला रशीद के ट्वीट पर भारतीय सेना ने भी जवाब दिया था.

भारतीय सेना ने इस पर ट्वीट किया था, ‘शेहला रशीद द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद और खारिज हैं. ऐसी असत्यापित और फर्जी खबरें असामाजिक तत्वों और संगठनों द्वारा अनसुनी आबादी को भड़काने के लिए फैलाई जाती हैं.’

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।