Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

यह मानवता की सेवा और राष्ट्रभक्ति की सच्ची और सर्वोच्च भावना को जीवन में उतारने का वक्त: प्रियंका गांधी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के शहर और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है। पत्र में महासचिव ने लिखा है कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है। हमारा देश भी इसकी चपेट में आ गया है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इस वायरस से पीड़ित लोगों की पुष्टि हुई है। जरूरी है कि हम सब बहुत सतर्क और जागरूक रहें। इस विपत्ति से निपटने में एक दूसरे की मदद करें।

उन्होंने जारी निर्देश में कहा है कि अपने हर ब्लाक/वार्ड के चुनिंदा साथियों को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें ताकि हर ब्लाक/वार्ड की स्थितियों की जानकारी मिलती रहे। किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण दिखते ही उसे जाँच करवाने के लिए प्रेरित करें।

महासचिव ने अपने पत्र में लिखा है कि किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें। जिससे किसी भी पीड़ित व्यक्ति को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने में मदद की जा सके। पीड़ित और उसके परिवार को Covid-19 की सही जानकारी और इससे बचने के नियमों की जानकारी व्हाटसप या फोन कॉल द्वारा पहुँचाएँ। ब्लॉक/वार्ड के बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों की लिस्ट बनायें और उनकी खास मदद करें।

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है हर ब्लाक/वार्ड में कोरोना वायरस जनित इस महामारी के संदर्भ में सारी सावधानियां,जागरूकता और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों को आम लोगों तक ज्यादा से ज्यादा नियमित तरह से, फोन या व्हाटसप आदि से पहुंचाएं। आपका प्रयास रहना चाहिए कि गलत जानकारी और अफ़वाहों द्वारा जनता में दहशत न फैले। आपकी सुविधा के लिए सरकार के हर निर्देश और अन्य वैज्ञानिक और स्वास्थ से सम्बंधित सही जानकरियाँ आप तक हमारी सोशल मीडिया की टीम लगातार पहुँचाती रहेगी।

उन्होंने पत्र में कहा है कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन, कर्फ़्यू, सोशल डिस्टेंसिग और अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करें और इसे लागू करवाने में प्रशासन की पूरी मदद करें।

उन्होंने पत्र के अंत में अपील करते हुए लिखा है कि ये हमारे देश के लिए अभूतपूर्व संकट का समय है। ऐसे समय में हम सब को अपने-अपने स्वार्थ से ऊपर उठकर, समस्त समाज की भलाई के लिय, विभाजनों और राजनीतिक मतभिन्नता को पीछे छोड़ कर हर एक देशवासी की सहायता और रखवाली करने की आवश्यकता है। यह मानवता की सेवा और राष्ट्रभक्ति की सच्ची और सर्वोच्च भावना को जीवन में उतारने का वक्त है।मैं जानती हूँ कि आप सब भारत के लिए समर्पित हैं और अपनी क्षमता से भी बढ़कर देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाएँगे। इस कठिन दौर में, मैं आप सब के साथ हूँ। आप भी अपने परिवारों और अपने स्वास्थ के लिए पूरी सावधानी बरतिये।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।