Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

पंजाब एंड महाराष्ट्र (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों मृतकों की कुल संख्या बढ़कर आठ हो गई

पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) के एक और निवेशक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इस घोटाले से पीड़ित निवेशकों में 64 वर्षीय कुलदीप कौर विज की मौत इस मामले में सातवीं मौत है.

बैंक में 4355 करोड़ रुपये के कथित घोटाले और धन निकासी पर आरबीआई की रोक से ऐसी मौतें हो रही हैं. कौर के परिजनों ने बताया कि वह नवी मुंबई के खारघर में रहती थीं और मंगलवार की रात अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कुलदीप कौर विज (64) और रंजीत पुरी (43) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. विज की दिल का दौरा पड़ने से एक स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई.

विज के पति वरिंदर सिंह (74) ने कहा, ‘वह बैंक में फंसे अपने पैसे को लेकर चिंतित थीं. टीवी पर बैंक के विरोध में प्रदर्शनों को देखने के बाद वह गुस्सा हो गई थीं. मेरा खुद का खाता पीएमसी बैंक में है. हमारा हेल्थ इंश्योरेंस भी रिन्यू नहीं हो रहा, क्योंकि कोई पीएमसी बैंक का चेक लेना नहीं चाहता.’

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।