Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

इंद्रेश कुमार के सामने लगे नागरिकता कानून के विरोध में नारे- देखें वीडियो

दिल्ली में राष्ट्रीय उलेमा कांफ्रेंस में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ नारेबाजी की गई है। संगठन ने सीएए के समर्थन में कांफ्रेंस बुलाई थी। हंगामा कर रहे लोगों ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ बैनर दिखाए और नारेबाजी की। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार मंच पर मौजूद थे।

बता दें कि यह बैठक RSS के मुस्लिम संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने बुलाई थी। जिसका उद्देश्य देशभर में सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ फैली अफवाहों को दूर करना था।

कांफ्रेंस के पहले लगातार ये लोग सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं। विरोध करने के बाद वहां पर मौजूद लोगों के बीच स्थिति खराब हो जाती है। इस दौरान दो पक्षों के बीच झड़प भी होती है। हालांकि बाद में खबर मिलने के बाद दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंचकर विरोध करने वालों को हिरासत में लेती है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में ही पिछले एक महीने से हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं। जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं। दिल्ली के अलावा बंगाल, कर्नाटक में भी लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।