Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

कर्नाटक में IAS सेंथिल का इस्तीफा, कहा: भारत में लोकतंत्र खतरे में

जम्मू-कश्मीर के मामले को लेकर अपने पद से इस्तीफे देने वाले आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन के बाद एक और आईएएस अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के 2009 बैच के आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह वर्तमान में दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त का पदभार संभल रहे हैं। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा है कि उनके लिए ऐसे समय पर प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर कार्य करना अनैतिक होगा जब लोकतंत्र के मौलिक निर्माण स्तंभों से समझौता किया जा रहा है।

अंग्रेजी अखबार The Hindu की एक रिपोर्ट के अनुसार सेंथिल ने कहा कि ‘आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने में बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे। ऐसे में अपने काम को जारी रखने के लिए आईएएस से इस्तीफा देना ही बेहतर होगा।’

बेल्लारी के सहायक आयुक्त थे सेंथिल

सेंथिल ने 2009 और 2012 के बीच बेल्लारी में सहायक आयुक्त के रूप में कार्य किया और दो कार्यकालों के लिए शिवमोग्गा जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर रहे। वह चित्रदुर्ग और रायचूर जिलों के उपायुक्त भी थे। सेंथिल नवंबर 2016 से खान और भूविज्ञान विभाग में निदेशक थे।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।