Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages
Filter by Categories
home
margin
slider
top three
top-four
travel
Uncategorized
viral
young india
कल्चर
दुनिया
देश
लीक से हटकर
विशेष
वीडियो
सटीक
सियासत
हाशिया
हेल्थ

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला- कहा हमला करवाने वाले निंदा कैसे करेंगे ?

राहुल गांधी के गुजरात दौरे के समय उन पर हुए हमले के बाद आज राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है, कि हमला कराने वाले कैसे हमले की निंदा करा सकते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष और राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता गुलाब नबी आज़ाद ने कहा –

राहुल गांधी के साथ जो घटना गुजरात में घटी है उस घटना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. कई हफ्तों से देश के कई हिस्सों में बाढ़ आई हुई है. सबसे ज़्यादा असम गुजरात और राजस्थान  प्रभावित हुए हैं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन-चार दिन के दौरे पर थे, कि लोगों की समस्या समझें. राहुल गांधी बनासकांठा गए जहां पर खुद मुख्यमंत्री 3 दिन बाद गए थे. जब वह दौरा कर रहे थे धनेरा में वहीं  लाल चौक में 3 हजार लोग खड़े थे जो राहुल का स्वागत कर रहे थे.

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने गुजरात सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा –

सरकार की तरफ से उस बैठक को बाधित करने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन राहुल गांधी बिल्कुल भी डिस्टर्ब नहीं हुए और अपना काम करते रहे.

जब लाल चौक से वह निकल गए थे तो RSS और BJP की सोची समझी साजिश के तहत एक मोड़ पर राहुल गांधी की गाड़ी पर हमला किया गया. राहुल की कार का कांच नीचे उतर आया था लेकिन पिछला कांच जहां पर पीएसओ बैठता है वहीं बहुत बड़ा बोल्डर पिछले कांच पर फेंका गया. कांच टूट के गाड़ी के अंदर गिर गया इस तरह का जानलेवा हमला राहुल गांधी पर किया गया जिसकी हम निंदा करते हैं.

उन्होंने कहा – राहुल गांधी एसपीजी प्रिटेक्टी हैं, सबसे नंबर वन डिग्री की सुरक्षा होती है. ये कानून तहत बनाया गया है. यह सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होती है. पर यहां पर राज्य सरकार पूरी तरह से असफल हो गई. हम सोचते हैं कि आने वाले दिनों में चुनाव का मौसम है और आगे भी राहुल गांधी की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की है और अगर इस तरह का घटना दोबारा हुआ तो देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

राहुल गांधी के ऊपर गुजरात में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा हुई पत्थरबाजी के विरोध में दिल्ली कांग्रेस की ओर से आज  मार्च निकाला जा रहा है . कांग्रेस के सीनियर नेता और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में दोपहर के ढाई बजे तीन मूर्ति से गुजरात भवन तक पैदल मार्च किया जाएगा. वहीं गुजरात सरकार ने इस पुरे मामले की जांच एडिशनल डीजीपी मोहन झा को सौंपी है.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा – यह बीजेपी के ‘गुंडों’ द्वारा किया गया कायराना’ हमला है . उन्होंने कहा कि काफिले में शामिल कई कारों को क्षति पहुंची है, उनकी कार के शीशे टूट गए हैं और एक एसपीजी के व्यक्ति को मामूली चोट लगी है. उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस उपाध्यक्ष एक बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में गए.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़ – बाढ़ से अब तक गुजरात में मरने वालों की संख्या 224 तक पहुंच गई है. बनासकांठा में 64, अहमदाबाद में 18 और सुरेन्द्रनगर में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीँ गैर सरकारी आंकड़े कहीं ज़्यादा हैं.

राहुल गांधी इन्ही बाढ़ पीड़ितों से मिलने गुजरात गए हुए थे. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनपर सुनियोजित हमला कर दिया था.