Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages
Filter by Categories
home
margin
slider
top three
top-four
travel
Uncategorized
viral
young india
कल्चर
दुनिया
देश
लीक से हटकर
विशेष
वीडियो
सटीक
सियासत
हाशिया
हेल्थ

महाराष्ट्र में दलितों की पिटाई पर बोले राहुल: RSS मनुवादी

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र के जलगांव में दलित युवकों को पीटने एवं नंगा घुमाने लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ अगर हमने आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा. बता दें कि जलगांव के वाकडी में तीन दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

राहुल ने क्या ट्वीट किया है?

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये “सवर्ण” कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. आरएसएस और बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा.” आपको बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल महाराष्ट्र के जलगांव में तीन नाबालिग दलित लड़कों को कथित तौर पर गांव के कुएं में तैरने को लेकर पीटा गया और नंगा करके घुमाया गया. कहा जा रहा है कि ये घटना दस जून की है. आज ये घटना  वकाडी गांव में लड़कों को नंगा करके घुमाए जाने के एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आई है.  महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने कहा है कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है.

गुजरात में दलित बच्चे की पिटाई का वीडियो वायरल

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी एक दलित नाबालिग को बेरहमी से पीटा गया. इतना ही नहीं दबंगों ने 13 साल के इस नाबालिग बच्चे की पिटाई का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया. ये घटना मेहसाणा जिले की है.

बच्चे ने पहनी थी रजवाड़ी जूती

बताया जा रहा है कि लड़के ने रजवाड़ी जूती पहनी हुई थी, इसी से दबंग गुस्साए थे. आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं. पुलिस का कहना है कि नाबालिग किशोर की शिकायत पर चार लोगों को खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि नाबालिग अहमदाबाद का रहने वाला है. नाबालिग का कहना है, ‘’जब मैं बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आए और मुझसे मेरी जाति पूछूने लगे. जब मैंने बताया कि मैं दलित हूं तो उन्होंने मुझे पीटना शुरु कर दिया और मेरी वीडियो भी बना ली.