Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

शाहनवाज़ आलम की गिर’फ्तारी पर बोलीं प्रियंका: दूसरी पार्टियों की आवाज़ दबा सकते हो, हमारी नहीं

यूपी पुलिस ने सोमवार रात यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शहनवाज आलम को संदि’ग्ध तरीके से गिरफ्ता’र किया। शहनवाज की गिरफ्तारी के बाद पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर जमकर ह’मला बोला है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीजेपी सरकार यूपी पुलिस को द’मन का औ’जार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं। देखिए किस तरह यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया।”

आगे प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘पहले फर्जी आ’रोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ्तों के लिए जे’ल में रखा। ये पुलिसिया कार्र’वाई दमनकारी और आलोक’तांत्रिक है। कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुक’दमों से नहीं डर’ने वाले।’

आंदोलन की चेता’वनी
इस बीच, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पार्टी आलम की गिरफ्ता’री के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी। अगर अलोक’तांत्रिक कदमों के खिलाफ आवाज उठाना ग’लत है, तो कांग्रेस ऐसा हजार बार करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जिस तरह से बिना कोई नोटिस दिए आलम को अचानक उनके घर से गिर’फ्तार किया, वह अत्यंत निंदनी’य है।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।