Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

सीएम योगी से मिलने जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पी’टा

वाराणसीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह कोरोना के हालातों से लड़ने के लिए हो रहे प्रयासों की समीक्षा करने बलिया पहुंचे। उन्होंने आजमगढ़ मंडल के तीनों जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद जिला अस्पताल का दौरा भी किया। बलिया से सीएम वाराणसी रवाना हो गए। 

उक्त कार्यक्रम में NSUI बलिया के छात्र नेता प्रशांत पांडे रिंशू के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ता छात्र-हितों, कानून-व्यवस्था और महामा’री में भ्रष्टा’चार के वि’रोध में मुख्यमंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपने जिसमें विद्यालयों की फीस माफी, छात्रों को प्रोन्नत करने, स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने समेत बेरोजगारी पर प्रभावी कार्यवाही की मांग हेतु पहुंचे थे।

एनएसयूआई प्रेस रिलीज के अनुसार उन लोगों को कैस्टर बिरिज स्कूल बसंतपुर से पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन रोक कर गिरफ्तार कर लिया गया जबकि वहां से मुख्यमंत्री जी चंद कदमों की दूरी पर थे, उनके साथ हिं’सा की गई।

एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन समेत यूपी NSUI ने इस पूरे मामले का विरोध किया है। नीरज कुंदन ने कहा कि  #उत्तर_प्रदेश_में_जं”गलराज चरम पर है, चाहें गुं’डे हो या पुलिस सब जनता पर अ’त्याचार करने पर लगे है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शह पर NSUI के कार्यकर्ताओ पर पुलिसिया दम’न निं’दनीय है, हम इससे ड’रने वाले नहीं हैं हमारे साथियो को तुरंत रि’हा किया जाए वरना हम चुप नहीं बैठेंगे।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।