Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

PM मोदी ने पिछले 5 साल में पहली बार किया प्रेस कांफ्रेंस

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनावी प्रचार-प्रसार शुक्रवार को खत्म हो गया. इसके तुरंत बाद दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पांच साल में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

पीएम मोदी ने आगे कहा, मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं. ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है. हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरी हुई है. कितनी अच्छाईयां है. अब इतना बड़ा चुनाव चल रहा है. दो चुनाव (2009 और 2014) ऐसे हुए कि आईपीएल मैचों को भी बाहर ले जाना पड़ा था. आज जब सरकार सक्षम होती है तो रमजान, आईपीएल मैच, ईस्टर, हनुमान जयंती, रामजयंती, नवरात्रि, बच्चों के एग्जाम और चुनाव भी होता है. यानी यह हमारे देश की अपनी ताकत है. मैं इसको कोई सरकार की अमानत के रूप में पेश नहीं कर रहा हूं.”

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”नमस्कार दोस्तों, पहले तो मेरा यही काम रहता था कि पार्टी दफ्तर में शाम को आकर लोगों के साथ चाय पीना. मुझे अच्छा लगा आज आपके बीच आने का अवसर मिला. मेरे आने में थोड़ी देर हो गई, थोड़ा इंतजार करना पड़ा, मैं मध्य प्रदेश में था. वहीं से सीधा आपके बीच पहुंचा हूं. इसके बाद शायद अध्यक्ष जी (अमित शाह) ने मेरे लिए कोई काम नहीं रखा है.”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने आगे कहा, ”चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है. जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा. मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं. अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा. मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था”

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।