Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

NSUI का एक-एक कार्यकर्ता जामिया के साथ है: नीरज कुंदन

आज एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ता एकजुटता के साथ जामिया मिलिया इस्लामिया में प्रदर्शन में शामिल हुए और जामिया में काला रविवार (15 दिसंबर 2019) को दिल्ली पुलिस के ला’ठीचार्ज की निंदा की।

एनएसयूआई ने जामिया छात्र समुदाय को आश्वासन दिया कि वे सभी जामिया के हर एक लडाई में उनके साथ हैं और वर्तमान फा’सीवादी सरकार के खिलाफ उनकी लड़ाई में उनके साथ खड़े हैं।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा “कुलपति को दिल्ली पुलिस पर विश्वविद्यालय की संपत्ति की ब’र्बरता और जामिया परिसर में छात्रों के साथ बर्ब’रतापूर्ण लाठीचार्ज और मा’रपीट के लिए एफआईआर दर्ज करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आपके इस आंदोलन में NSUI का एक एक कार्यकर्ता आपके साथ है।

बता दें कि आज से ठीक एक महीने पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र सरकार के द्वारा पारित किया नागरिकता कानून का विरोध कर रहे थे। इस विरोध को खत्म करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सैकड़ों की संख्या में आंसू गैस छोड़े और छात्रों पर ला’ठियां बरसाई। इसके बाद दिल्ली पुलिस बिना परमीशन के जामिया के कैम्पस में घुसकर छात्रों को दौड़ा दौड़ा कर पी’टा और फिर पुस्तकालय में पढ़ाई कर छात्रों के साथ ब’र्बरता की।

इस लाठीचार्ज में सैकड़ों की संख्या छात्रों को गंभीर चो’टें आई, जिसके बाद से जामिया के छात्र हर दिन सड़क पर सरकार और और सरकार के द्वारा पारित कानून का विरोध कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि युनिवर्सिटी प्रशासन दिल्ली पुलिस पर केस दर्ज कराए और सरकार इस कानून को वापस लें।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।