Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

इलाहाबाद युनिवर्सिटी में छात्रसंघ बहाली को लेकर NSUI ने दिया समर्थन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ की लड़ाई लगातार जोर पकड़ रही है। छात्रों द्वारा आंदोलन करना, पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों द्वारा समर्थन देना ,आंदोलनरत छात्रों को जेल भेजा जाना चल ही रहा था कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का इस लड़ाई में कूद जाना अब मामला राष्ट्रीय हो चुकी है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की बहाली 2011 में माननीय राहुल गांधी जी के सीधे हस्तक्षेप के बाद हुई थी तब से अनवरत इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव सकुशल संपन्न हो रहे थे ।

2019 में विश्वविद्यालय के विद्वत परिषद द्वारा एकाएक निर्णय लेकर छात्र संघ को प्रतिबंधित किया जाता है जिसके बाद से समस्त छात्र संगठनो द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष नीरज कुंदन जी से दिल्ली में इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने की व विश्वविद्यालय में चल रहे आंदोलन के बारे में जानकारी दी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने छात्रसंघ बहाली को लेकर पूर्ण समर्थन किया व बहुत ही जल्द इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आने का वादा किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन जी का कहना है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के इशारे पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र संघ को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन पुरजोर विरोध करती है एवं छात्र संघ बहाली का समर्थन करती है यदि छात्र संघ को बहाल नहीं किया गया तो समस्त एनएसयूआई पूरे देश में आंदोलन करेगी और छात्रसंघ को बहाल कराने के लिए संघर्षरत रहेगी।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।