Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

चाहे मेरा राजनैतिक भविष्य क्यों न दांव पर लग जाए लेकिन जनता से कभी झू’ठ नहीं बोलूँगा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के नाम वीडियो संदेश जारी कर एलएसी विवा’द को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने वीडियो संदेश में केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, “चीनियों ने भारतीय भूमि पर कब्जा कर लिया है। सच्चाई को छिपाना और उन्हें इसे लेने की अनुमति देना राष्ट्र-वि’रोधी है। इसे लोगों के ध्यान में लाना देशभक्ति है।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है। ‘उन लोगों के बात पर अपका क्या ख्याल है जो कहते हैं कि प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल भारत को कमजोर करते हैं’, इस सवाल पर रहुल गांधी ने कहा, “अब यह एक दम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गए हैं। यह बात मुझे परेशान करती है। इससे मेरा खू’न खौल’ने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया?

राहुल गांधी ने आगे कहा, “अब आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झू’ठ बोलूं, जबकि मैं निश्चित रूप से जा’न गया हूं, मैंने उपग्रह की तस्वीरें देखी हैं। मैंने पूर्व सैन्यकर्मियों से बात की है। अगर आप चाहते हैं कि झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं, मैं झू’ठ नहीं बोलने वाला।

स्पष्ट कर दूं मैं ऐसा नहीं करने वाला। मैं चिंता नहीं करता, चाहे मेरा पूरा भविष्य डूब जाए, लेकिन मैं झूठ नहीं बोल सकता। मैं सोचता हूं कि वो लोग जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं। मेरे ख्याल में जो लोग झूठ बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे हैं वो ऐसे लोग हैं जो देशभक्त नहीं हैं। इसलिए स्पष्ट कहूं मैं चिंता नहीं करता। मैं चिंता नहीं करता चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह खत्म हो जाए। जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है मैं केवल सच बोलूंगा।”

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।