Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

नाथूराम गोडसे आज़ाद भारत का पहला हिन्दू आतंकवादी था: कमल हसन

तमिलनाडु: लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार जोरों पर है. चुनावी सरगर्मियों के बीच अभिनेता नेता बने कमल हासन का एक ऐसा बयान आया है, जिस पर विवाद होने की आशंका है. कमल हासन ने तमिलनाडु में चुनावी प्रचार के दौरान कहा कि भारत का पहला अतिवादी हिंदू ही था. उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत का पहला अतिवादी हिंदू था, जिसका नाम है नाथूराम गोडसे. बता दें कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी. बता दें कि कमल हासन ने तमिल भाषा में यह बयान दिया है, जिसका मतलब अतिवादी होता है. मगर समाचार एजेंसी एएनआई ने उसे आतंकवादी लिखा है.

तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा कि ‘मैं यह इसलिए नहीं बोल रहा हूं क्योंकि यहां काफी मुस्लिम हैं. मैं यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कह रहा हूं. स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू है और उसका नाम है नाथूराम गोडसे.’ बता दें कि कमल हासन ने राजनीति में कदम रखा है और उन्होंने पिछले साल ही मक्कल निधि मैय्यम पार्टी की स्थापना की थी.

करीब एक साल पहले लॉन्च किए गए कमल हासन की पार्रीट एमएनएम का मतलब ग्रामीण तमिलनाडु के विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना है.

इससे पहले साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रहे कमल हासन ने कहा था कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. मक्कल नीधि मय्यम यानी एमएनएम का घोषणा पत्र और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए कमल हासन ने कहा था कि सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे हैं. मुझे रथ खींचने वाला बनने से बेहतर रथ बनने में गर्व होगा. घोषणा पत्र जारी करते हुए 64-वर्षीय कमल हासन भी वादों की एक बड़ी सूची के साथ आए, जिसमें नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 प्रतिशत लाभ आदि का जिक्र है.

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।