Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

लंदन ट्रेन धमाका: डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से अंग्रेज खफा, ब्रिटिश पीएम ने दी नसीहत

लंदन की ट्यूब ट्रेनों में हुए हमले पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से ब्रिटिश प्रधानमंत्री थिरेसा मे ने नाराजगी जाहिर की है। ट्रंप ने ट्वीट में दावा किया था कि हमलों के पीछे ‘हारे हुए आतंकी’ थे और ये बात ब्रिटिश पुलिस को पता थी। उन्‍होंने लिखा, ”एक हारे हुए आतंकी द्वारा लंदन में एक और हमला।

ये लोग बीमार और नीच हैं जो स्‍कॉटलैंड यार्ड की नजर में थे। प्रो-एक्टिव रहना चाहिए था।” उनके ट्वीट से ऐसा लगा जैसे वे लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस फोर्स के पास मौजूद किसी खुफिया जानकारी लीक कर रहे हैं। ब्रिटेन के लोगों व खुद प्रधानमंत्री थिरेसा मे ने लगभग चेतावनी देते हुए सबको कयास लगाने से मना किया। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा, ”मुझे कभी नहीं लगता कि जांच पर किसी के कयास लगाने से कोई मदद मिलती है।” लंदन पुलिस ने भी ट्रंप की टिप्‍पणी को ‘गैरजरूरी’ बताया है।

लंदन की ट्यूब ट्रेन में शुक्रवार को एक कोच में हुए विस्फोट में कम से कम 29 लोग घायल हो गए। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन ट्रेन में एक उपकरण देखा गया और सुबह की भीड़ के दौरान एक धमाके की आवाज सुनाई दी। मेट्रोपॉलिटन व ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस बल घटना स्थल पर तुरंत पहुंची। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि एक यात्री को चेहरे पर चोट आई है।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।