Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

केजरीवाल का अमित शाह को चैलेंज: रामलीला मैदान में हो जाए खुली बहस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मोदी सरकार के मुकाबले 10 गुना अधिक काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दिल्ली के रामलीला मैदान में खुली बहस की चुनौती भी दी।

दरअसल, भाजपा के ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इसमें अमित शाह के हवाले से सवाल उठाया गया कि, “केजरीवाल जी इन चार वर्षों में आपने दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए है? दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना।”

साथ ही अमित शाह ने कहा, “यूपी के पूर्वी हिस्से, बिहार और झारखण्ड के लिए कांग्रेस सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मात्र 4 लाख करोड़ रु दिए थे, लेकिन जबसे मोदी सरकार आई है तबसे हमने 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत 13,80,000 करोड़ रु पूर्वांचल के विकास के लिए दिया है। हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करती। हम हमारे दल से देश को बहुत ऊंचा मानते है।”

इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ” अमित शाह जी, आपने दिल्ली को 14वें वित्त आयोग में कितने रुपये दिये? मात्र 325 करोड़? दिल्ली में भी तो पूर्वांचल के लोग रहते हैं। उनके विकास के लिए क्यों नहीं पैसे दिए? दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार का भेदभाव क्यों?”

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।