Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

बीफ ले जाने के शक़ में गोरक्षकों ने बीच सड़क मुसलमान शख़्स की पीट पीट कर हत्या की

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस दिन देश में गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या करने वालों को चेतावनी दे रहे थे उसी दिन झारखंड में गौरक्षा के नाम पर एक व्यक्ति की सरेआम हत्या कर दी गई। गुरुवार (29 जून) को रामगढ़ जिले में एक व्यक्ति को बीफ ले जाने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला गया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी एक मारुति वैन में ‘प्रतिबंधित मांस’ ले जा रहा था। सूत्रों ने कहा कि लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में उसे रोका और उस पर बेरहमी से हमला किया। उसके वैन को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिसकर्मियों ने उसे भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके मलिक ने कहा, “यह सुनियोजित हत्या है।”

अधिकारी ने कहा, “असगर के खिलाफ बच्चे को अगवा करने और हत्या करने का आरोप पत्र दाखिल किया गया था।” उन्होंने कहा कि बीफ के व्यापार में शामिल कुछ लोगों ने उसकी हत्या की साजिश रची। अधिकारी के मुताबिक, “हत्यारों की पहचान कर ली गई है।”  बता दें गुरुवार को ही गुजरात के साबरमती में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी के गुरु श्रीमद राजचंद्रजी की 150वीं जयंती के मौके पर कहा था कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।