Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

अयोध्या फैसला आते ही पूरे यूपी में बंद किया जा सकता है इंटरनेट

देश की सबसे बड़ी अब से कुछ देर में देश का सबसे अहम फैसला सुनाने वाली है। सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली 5 जजों की बेंच अयोध्या मामले में फैसला देगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में 40 दिन तक लगातार सुनवाई करने के बाद 16 अक्टूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस दौरान हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों की तरफ से जोरदार दलीलें कोर्ट के सामने रखी गईं।

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सुरक्षा

इस फैसले की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था चौकस दी गई है। उत्तर प्रदेश में विशेष व्यवस्थाओं के तहत सभी स्कूल कॉलेज सोमवार तक बंद हैं, कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई है।

अयोध्या की हवाई निगरानी

अयोध्या और आसपास के इलाकों की हवाई निगरानी की जा रही है। यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह कहा कहना है कि, ”हमने धार्मिक नेताओं और नागरिकों के साथ राज्य भर में लगभग 10,000 बैठकें कीं। हमने राज्य के लोगों से अपील की है कि वह सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाए। अयोध्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। हवाई सर्विलांस किया जा रहा है। खुफिया तंत्र को तैयार किया गया है, तलाशी की जा रही है। एडीजी रैंक के अधिकारी की अयोध्या में तैनाती की गई है ताकि ऑपरेशन पर नजर बनाकर रखी जा सके।“

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।