Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

पाकिस्तान से प्याज़ खरीदेगा भारत

प्याज़ की कीमतें आसमान छऊ रही हैं। दिल्ली में खुदरा कीमत 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने इसके आयात का फैसला किया है। सरकारी कंपनी एमएमटीसी पाकिस्तान, मिस्र, चीन, अफगानिस्तान और अन्य देशों से प्याज़ खरीदने जा रही है। कंपनी ने इन देशों से प्याज़ आयात के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं।

हालांकि प्याज़ की इस खरीदारी से महाराष्ट्र के किसानों ने आपत्ति जताई है। किसान नेता राजू शेट्टी का कहना है कि लगभग एक महीने बाद प्याज़ की फसल तैयार हो जाएगी फिर सरकार ऐसा क्यों करने जा रही है।

एमएमटीसी के अनुसार, पाकिस्तान, मिस्र, चीन, अफगानिस्तान और अन्य देशों से 2,000 टन प्याज़ आयात करने के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं। बोलियां 24 सितंबर से पहले जमा करानी होगी। और यह 10 अक्टूबर तक वैलिड होगी। प्याज़ की खेप नवंबर के अंतिम सप्ताह तक बंदरगाह पर पहुंच जानी चाहिए। बोली लगाने वालों को प्याज़ के लिए अलग-अलग बोली लगानी होगी। बोली अमेरिकी डॉलर में लगेगी. यह बोली न्यूनतम 500 टन प्याज़ के लिए लगानी होगी।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।