Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

यूपी बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश, स्कूलों में छुट्टी

देशभर में बारिश से गांवों में बड़े पैमाने पर कच्चे और जर्जर मकान व पेड़ धराशायी हो गए. जिनमें दबकर 51 लोगों की मौत हो गई. पिछले चौबीस घंटे में लखनऊ क्षेत्र में 15, इलाहाबाद में 14 पूर्वांचल में 13, बुंदेलखंड में सात, सहारनपुर और कानपुर में एक-एक व्यक्ति ने जान गंवाई है. उधर, लगातार बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज भी इंटर तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है.

बिहार के मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. इस कारण राज्य सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में एहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की है. इन जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ सभी आंगनबाड़ी केंद्र 28 से 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.

कैसी रहेगी मानसून की सक्रियता?

मौसम विभाग का कहना है मानसून की सक्रियता आने वाले 1 हफ्ते तक बनी रहेगी. इस दौरान उत्तर पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के डायरेक्टर कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में अगले 24 से 48 घंटे तक भारी बारिश होने की आशंका है. इसके मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।