Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages
Filter by Categories
home
margin
slider
top three
top-four
travel
Uncategorized
viral
young india
कल्चर
दुनिया
देश
लीक से हटकर
विशेष
वीडियो
सटीक
सियासत
हाशिया
हेल्थ

गुजरात: कच्‍छ में वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट क्रैश

कच्छ. गुजरात के कच्छ में मंगलवार को भारतीय वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एयर कमोडोर रैंक के अफसर संजय चौहान शहीद हो गए। बताया जा रहा है एयरक्राफ्ट ने रुटीन ट्रेनिंग के लिए जामनगर से उड़ान भरी थी। हादसे का कारण पता करने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए।

रुटीन उड़ान पर था एयरक्राफ्ट 

– न्यूज एजेंसी ने भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि जगुआर एयरक्राफ्ट ने सुबह 10.30 बजे जमानगर से उड़ान भरी थी। यह एयरक्रॉफ्ट अपनी रुटीन ट्रेनिंग उड़ान पर था।

पहले भी हो चुका है ऐसा हादसा
– असम के माजुली द्वीप में 15 फरवरी को वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था। इस हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक-यह माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट (Virus SW80) रुटीन फ्लाइट पर था।

– 2013 में दो एमआईजी-29 फाइटर प्लेन जून और जुलाई में गुजरात के जामनगर एयर बैस के पास क्रैश हुए थे।

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना का जगुआर ट्रेनर एयरक्राफ्ट 3 अक्टूबर 2016 को राजस्‍थान के पोखरण के निकट क्रैश हो गया था.  इस विमान के दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे. भारत ने 80 के दशक में दो स्कावड्रन जगुआर बिट्रेन से खरीदे गए थे. डबल इंजन वाले इस लड़ाकू जगुआर विमान को कुछ समय पहले अपग्रेड किया गया था. यह एयरक्राफ्ट दुश्मन के इलाके में घुसकर अंदर तक मार करने में सक्षम है.