Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

PUBG समेत 118 और चीनी मोबाइल एप्स को सरकार ने किए बैन

भारत सरकार ने एक और डिजिटल स्ट्राइक करते हुए पबजी मोबाइल गेम समेत 118 एप्स पर प्रतिबंध लगाया है। इससे पहले भी सरकार कई एप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी है। कुछ दिन पहले ही पबजी मोबाइल एप पर बैन की बात सामने आई थी लेकिन सरकार की ओर से पुष्टि अब हुई है। बता दें कि पबजी को लेकर भारत में लंबे समय से विवाद है। पबजी के कारण कई बच्चों ने घर में चोरियां की हैं तो कईयों ने अपने परिजनों की हत्या तक की हैं। भारत में पबजी को बैन करने की मांग लंबे समय से चल रही थी। आइए उन सभी 118 एप्स के नाम जानते हैं जिनपर सरकार ने प्रतिबंध लगाया है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये मोबाइल ऐप भारत की संप्रभुता, अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे। मंत्रालय ने कहा कि ऐसी कई शिकायतें मिली थीं जिसमें कहा गया था कि एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर ऐसे कई मोबाइल ऐप हैं जो यूजर्स की सूचनाएं चुराते हैं।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।