Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

दिल्ली: हिन्दू सेना ने बाबर रोड़ पर पोती कालिख, कहा: ये देश राम कृष्ण का है बाबर का नहीं

नई दिल्‍ली: हिंदू सेना ने बंगाली मार्केट के पास बाबर रोड के बोर्ड को काला रंग से रंग दिया. हिंदू सेना ने शनिवार की सुबह-सुबह यह काम करके दिल्‍ली की सियासत को गर्म कर दिया है. हिंदू सेना ने डायरेक्शन बोर्ड को काला करने की पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने बाबर को विदेशी आक्रमणकारी बतलाते हुए सरकार से मांग की कि बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम यह रोड किया जाए. इसके साथ ही हिंदू सेना के लोगों ने बाबर को अत्याचारी भी बताया.

हिंदू सेना द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया कि ”विदेशी आक्रमणकारी बाबर रोड का नाम बदल कर भारत के किसी महापुरुष के नाम किया जाए. ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण, महर्षि वाल्मीकि व संत रविदास का है, बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं है.”

बता दें कि कुछ समय पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भी हिंदू सेना ने बुर्के का विरोध किया था. हमले के बाद वहां की सरकार ने महिला के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाया था. इसके बाद से भारत में भी तमाम राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक संगठनों ने भी मांग की थी. इनका कहना था कि भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगे. इस कड़ी में हिंदू सेना ने बकायदा केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा को पत्र लिखकर मांग की थी कि श्रीलंका की तर्ज पर राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से भारत में भी बुर्का को बैन करना चाहिए.

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।