Warning: mysqli_query(): (HY000/3): Error writing file '/tmp/MYkFhABC' (Errcode: 28 - No space left on device) in /srv/users/serverpilot/apps/democracia/public/wp-includes/wp-db.php on line 1942
भीड़ के ज़रिये हो रही हत्याओं पर बॉलीवुड सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया - democracia
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages
Filter by Categories
home
margin
slider
top three
top-four
travel
Uncategorized
viral
young india
कल्चर
दुनिया
देश
लीक से हटकर
विशेष
वीडियो
सटीक
सियासत
हाशिया
हेल्थ

भीड़ के ज़रिये हो रही हत्याओं पर बॉलीवुड सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया

ईएमयू ट्रेन में बीफ की अफवाह के बीच हुए कत्लेआम को लेकर अब बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों का भी गुस्सा फूटने लगा है। अभिनेत्री दीया मिर्जा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा की जिस समय में हम इसरो के जरिए नई-नई उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं, वहीं पर देश में राजनीति द्वारा लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है।

https://twitter.com/rampalarjun/status/878554005722480640

इसके बाद अभिनेता अर्जुन रामपाल ने ट्विटर पर एक लिंक पोस्ट किया जिसमें बताया गया है कि महाराष्ट्र में भी बीफ की अफवाह के चलते भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों पर हमला कर दिया था। अर्जुन ने अपने ट्वीट में लिखा यह बहुत ही गलत है। ऐसी घटनाओं के जरिए हमारे बीच केवल घृणा पैदा हो रही है। हमें इसे रोकना चाहिए। वहीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लिखा हर रोज ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, जिन्हें देखकर शर्मिंदगी और हैरानी महसूस होती है, लेकिन हम तो सहनशील भारत में रहते हैं इसलिए चुप ही रहना पड़ेगा और कोई जरुरत नहीं है किसी को प्रदर्शन करने की।

While we live in an age of achievements of @isro, we practice medieval divisive politics. #Shame #StopMobLynching http://t.co/VufXzy4Zrm
— Dia Mirza (@deespeak) June 24, 2017

आपको बता दें कि ट्रेन में बैग में बीफ रखने के शक में कथित तौर पर आक्रोशित भीड़ द्वारा गुरुवार रात (22 जून, 2017) एक युवक की हत्या कर दी गई जबकि कई लोगों को गंभीर चोटें आईं। वहीं भीड़ द्वारा नाबालिग युवक की हत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से पीड़ित परिवार ने बताया, ‘परिवार के पांच सदस्य दिल्ली से ईद की खरीदारी कर अपने घर ईद मनाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान ट्रेन में सीट विवाद को लेकर झगड़ा हुआ जो बाद में सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया।’ रिपोर्ट के अनुसार मृतक शख्स की पहचान हाफिज जुनैद की रूप में की गई है।

Everyday a new reason to be ashamed and horrified.. but we are #tolerantIndia so shhhhhh!!!! Dont u dare protest! #vasudhaivkutumbakam http://t.co/z0XUF7pr8O
— Swara Bhasker (@ReallySwara) June 24, 2017

दूसरी तरफ हत्या से जुड़ मामले में शुक्रवार को पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने जुर्म को कबूल कर लिया है।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी ने शनिवार (24 जून, 2017) को मीडिया से कहा कि इस हिंसा में मुस्लिम युवक के मारे जाने पर उसे गहरा दुख है क्योंकि उस रात वो शराब के नशे में था। दूसरी तरफ हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने हिंसा में बीफ विवाद को मुख्य वजह होने पर नकारा है। उन्होंने आगे कहा कि ये साफ तौर पर दो ग्रुप में हुई लड़ाई थी जो बाद में गंभीर हिंसा में बदल गई और इसमें एक शख्स की जान चली गई। हम घटना के मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुके हैं। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है, अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।