Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

बिहार: आइसोलेशन वार्ड में 2 दिन से कोरोना के मरीज का श’व पड़ा रहा

बिहार में कोरोना से मचे को’हराम के बीच भ’यावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। राज्य में तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, लेकिन आ’रोप है कि सरकार कोरोना मरीजों को बेड तक मुहैया नहीं करा पा रही है। कोरोना अस्पतालों का हाल बेहा’ल है। राजधानी पटना में सरकार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकाल कॉलेज के वार्ड से बदहा’ली की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसने सभी को ड’रा दिया है।

अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इसमें एक मृ’त व्यक्ति का शव बेड पर रखा हुआ है। डे’ड बॉडी के साथ मरीज इस वॉर्ड में रहने को मजबूर हैं। खबरों के मुताबिक, वार्ड में आस-पास मौजूद मरीज इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब अस्पताल प्रशासन डे’ड बॉडी को वहां से हटाएगा।

वार्ड में शत्रुघ्न कुमार की मां भर्ती हैं। उन्होंने नर्स, वार्ड ब्वॉय और अन्य अस्पताल के कर्मचारियों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्र’वाई नहीं हुई। इसके बाद शत्रुघ्न ने वार्ड के अंदर की स्थिति का वीडियो बनाकर सार्वजनिक किया। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शत्रुघ्न ने बताया कि एक मरीज की मौ’त रविवार दोपहर में हो गई थी। इसके बाद उसे एक गमछे से ढंककर छोड़ दिया गया। आज दूसरा दिन है। श’व नहीं हटाया गया है। अब तो बदबू भी आने लगी है।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।