Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

अदालत के फैसले के बाद बोली पहलू खान की फैमिली: कानून से उठा विश्वास

अलवर की एक अदालत ने अप्रैल 2017 के बहुचर्चित पहलू खान भीड़ हत्या (मॉब लिंचिंग) मामले में सभी छह बालिग आरोपियों को बुधवार को बरी कर दिया। अदालत के फैसले से पहलू खान का परिवार सदमे में हैं।

पहलू खान के बड़े बेटे इरशद खान ने कहा- “हमें कानून से विश्वास उठ गया। पिछले ढ़ाई वर्षों से हम इंसाफ की उम्मीद कर रहे थे। हमें ऐसा लगा कि न्याय दिया जाएगा और उससे मेरे पिता की आत्मा को शांति मिलेगी। लेकिन, हमारा भरोसा ध्वस्त हो गया।”

अपर लोक अभियोजक योगेंद्र सिंह खटाणा ने अलवर के अतिरिक्त सत्र न्यायालय (संख्या एक) के बाहर संवाददाताओं को बताया, ”अदालत ने छह आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है।

उन्होंने कहा, ”फैसले की प्रति अभी हमें नहीं मिली है। फैसले का अध्ययन करने के बाद हम निश्चित रूप से उच्च न्यायालय में अपील करेंगे। न्यायाधीश डॉ सरिता स्वामी ने सात अगस्त को दोनों पक्षों की बहस और अंतिम जिरह सुनने के बाद अपना फैसला बुधवार के लिए सुरक्षित रख लिया था।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।