Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

दिल्ली: साम्प्रदायिक विवाद के बाद शोभा यात्रा में मुस्लिम समुदाय ने परोसा खाना

दिल्ली के हौज काजी इलाके में पिछले दिनों दो लोगों के बीच पार्किंग विवाद के बाद माहौल सांप्रदायिक रंग ले लिया था। अब मंगलवार को इस इलाके में मूर्ति की पुर्नस्थापना के बाद शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान मुस्लिम भाई लोगों ने मिसाल पेश की।

शोभा यात्रा अजेमरी बाजार, लाल कुंआ, चावड़ी बाजार, खारी बावली के रास्ते से होकर गुजरी। शोभा यात्रा के दौरान हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एकजुट होकर सामाजिक सद्भावना का संदेश दिया। शोभायात्रा के दौरान यहां मुस्लिम शहनाई बजा रहे थे। इस दौरान दिल्ली अमन समिति के सदस्यों ने शोभा यात्रा के मार्ग में भंडारे का भी आयोजन किया। पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे।

दूसरे समुदाय के लोगों ने शोभा यात्रा निकाल रहे लोगों का स्वागत फूल बरसा कर किया। इसके अलावा भाई-चारे की मिसाल पेश करते हुए लोगों ने प्रसाद भी बंटवाया। दूसरी ओर पुलिस पूरे इलाके पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी हुई है। पुलिस ने इस दौरान 4 किलोमीटर के दायरे में 200 रुफ टॉप बनाए थे। इस दौरान 300 सीसीटीवी कैमरों से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही थी।

बता दें कि हौज काजी इलाके में बीते दिनों दो लोगों के बीच पार्किंग को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद भीड़ ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। जिसके बाद इलाके में तानव में पैदा हो गया था।

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने हौजकाजी में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद इलाके में उपजे सांप्रदायकि तनाव के बीच शुक्रवार को इलाके का दौरा किया और सुरक्षा हालात की समीक्षा की।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।