Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

आतंकी हमले में बाल-बाल बचे अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी, 26 की मौत

अफ़ग़ानिस्तान के परवान प्रांत में एक चुनावी रैली में धमाका होने से कम से कम 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 41 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हो गए हैं. इस चुनावी रैली को अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी संबोधित करने वाले थे और धमाके के वक़्त वो वहां मौजूद थे. हालांकि उनके प्रवक्ता हामिद अजीज़ ने साफ़ किया है कि इस हमले में उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

अफ़ग़ानिस्तान में राष्ट्रपति चुनावों की तैयारी चल रही ही है और यह रैली राजधानी क़ाबुल के उत्तरी इलाक़े के परवान प्रांत में हो रही थी. अभी तक इस हमले की किसी चरमपंथी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि माना जा रहा है कि इसके पीछे तालिबान या इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों की भूमिका हो सकती है. पहली नज़र में इसे एक आत्मघाती हमला बताया गया है.

इसके अलावा राजधानी क़ाबुल में भी एक आतंकी हमला हुआ है जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. इस हमले की भी अभी तक किसी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।