Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

हाजीपुर हादसे में 7 मरे, राहत-बचाव कार्य जारी

बिहार के वैशाली जिले में सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास रविवार (तीन फरवरी, 2019) तड़के करीब चार बजे 12487 जोगबनी-आनंद विहार र्टिमनल सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बों बेपटरी होने से सात लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर खेद प्रकट किया है।

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम के निर्देश पर वैशाली के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर मौजूद हैं, जबकि पुलिस-प्रशासन रेलवे संग राहत-बचाव कार्य में सहयोग दे रहा है।

पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत बरौनी- बछवारा-हाजीपुर सिंगल रेल लाइन से मेहनार रोड स्टेशन से रविवार तड़के प्रात: तीन बजकर बावन मिनट पर गुजरने के बाद जोगबनी-आनंद विहार र्टिमनल सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास तीन बजकर अट्डावन मिनट पर पटरी से उतर गए थे।
कांग्रेस अध्यक्ष ने भी जताया दुख

राहुल ने भी जताया दुखः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं बिहार में हुई ट्रेन दुर्घटना से बेहद दुखी हूं। मैं इस दुर्घटना से पीड़ित परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करता हूं और मेरी सवेदनाएं उनके साथ हैं।’’ उन्होंने पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की भी अपील की।

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।