Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

माॅब लिंचिग पर पीएम मोदी को खत लिखने वाले 49 हस्तियों के समर्थन में उतरीं 185 हस्तियाँ

नई दिल्लीः पीएम नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर सांस्कृतिक और साहित्यिक क्षेत्र से जुड़ी हुईं 180 से अधिक हस्तियों ने इन आरोपों की निंदा कर उनका समर्थन किया है.

इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, लेखक नयनतारा सहगल, नृत्यांगना मल्लिका साराभाई, इतिहासकार रोमिला थापर, लेखक आनंद तेलतुंबडे, गायक टीेएम कृष्णा और कलाकार विवान सुंदरम शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (49 हस्तियों) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में मॉ’ब लिं’चिंग के बारे में चिंता जताई थी। क्या इसे राजद्रो’ह कहा जा सकता है? और क्या अदालतों का दुरु’पयोग करके नागरिकों की आवाज को चुप कराना प्रता’डना नहीं है?’

इन लोगों ने मोदी को पत्र लिखने वाले 49 हस्तियों क प्रता’ड़ित किए जाने की निं’दा करते हुए मोदी के लिखे गए हर उस पत्र का समर्थन करते हुए अपने कथन वाले नए पत्र को शेयर किया है।

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम एक बार फिर उस पत्र को यहां शेयर कर रहे हैं और सांस्कृतिक, अकादमिक और कानूनी समुदायों में भी ऐसा करने की अपील कर रहे हैं। हममें से अधिकतर लोग रोजाना मॉ’ब लिं’चिंग, लोगों की आवाज को चुप कराने और नागरिकों को प्रता’ड़ित करने के लिए अदालतों के दु’रुपयोग के बारे में बोलेंगे।’

Democracia एक गैर-लाभकारी मीडिया संस्था हैं। जो पत्रकारिता को सरकार-कॉरपोरेट दबाव से आज़ाद रखने के लिए वचनबद्ध है। इसे जनमीडिया बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें।